मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा में करे सिर्फ ये 8 काम, हनुमान जी चमक देंगे आपका भाग्य !

जानिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा में करे सिर्फ ये 8 काम, हनुमान जी चमक देंगे आपका भाग्य “तंत्र शास्त्र के अनुसार यदि मंगलवार के दिन हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय किए जाएं तो कुछ ही समय में आपकी किस्मत बदल सकती है.hanuman ji ko prasann karne ka mantra ये खास उपाय आपकी हर मनोकामना पूरी कर सकते हैं.

hanuman ji ko prasann karne ka mantra

1- मंगलवार की शाम को किसी हनुमान मंदिर में जाएं और एक सरसौं के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं. इसके बाद वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. हनुमानजी की कृपा पाने का ये एक अचूक उपाय है.

2- मंगलवार की सुबह स्नान आदि करने के बाद किसी पीपल के पेड़ के नीचे सरसौं के तेल का दिया जलाएं. इसके बाद पूर्व दिशा की ओर मुख करके तुलसी की माला से राम नाम का जप करें. कम से कम 11 माला जप अवश्य करें.

3- अगर आप शनि दोष से पीडि़त हैं तो मंगलवार को काली उड़द व कोयले की एक पोटली बनाएं. इसमें एक रुपए का सिक्का रखें. इसके बाद इस पोटली को अपने ऊपर से उसार कर किसी नदी में प्रवाहित कर दें और फिर किसी हनुमान मंदिर में जाकर राम नाम का जप करें इससे शनि दोष का प्रभाव कम हो जाएगा.

4- मंगलवार को किसी हनुमानजी के मंदिर जाएं और राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. इसके बाद हनुमानजी को गुड और चने का भोग लगाएं. जीवन में यदि कोई समस्या है तो उसका निवारण करने के लिए प्रार्थना करें.

5- मंगलवार के दिन तांत्रिक हनुमान यंत्र की स्थापना अपने पूजन स्थान पर करें. प्रतिदिन इस यंत्र की पूजा विधि-विधान से करें तो शीघ्र ही इसका शुभ फल प्राप्त होने लगता है.

6- मंगलवार की सुबह स्नान करने के बाद बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और इसे साफ स्वच्छ पानी से धो लें. अब इस पत्ते को कुछ देर हनुमानजी के सामने रखें और इसके बाद इस पर केसर से श्रीराम लिखें. अब इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें. साल भर आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा.

7- मंगलवार को पास ही स्थित हनुमानजी के किसी मंदिर में जाएं और उन्हें उन्हें सिंदूर व चमेली का तेल अर्पित करें और अपनी मनोकामना कहें. इससे हनुमानजी प्रसन्न होते हैं और भक्त की हर मनोकामना पूरी कर देते हैं.

8- मंगलवार को शाम के समय हनुमानजी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं. हनुमानजी को प्रसन्न करने का ये बहुत ही अचूक उपाय है. इस उपाय से हर मनोकामना पूरी हो जाती है.

जानिए कैसे करे  hanuman ji ki puja