जाने कैसे प्राप्त कर सकते है आप धन अपने राशियों के अनुसार, ज्योतिष शास्त्र !

अगर सदैव आप धन के समस्या से जूझते रहते है व धन आपके पास रुकता नहीं या जिस समय आपको धन की अधिक आवश्यकता होती है आपके पास पर्याप्त धन नहीं होता है. यदि अक्सर ऐसी स्थिति से होकर आपको गुजरना पड़ता है तो आज हम को ज्योतिष शास्त्र से संबंधित, राशियों के आधार पर कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जो सदैव के लिए आपको इस समस्या से मुक्ति दिला सकता है.
धान प्राप्ति से जुड़े ज्योतिष उपाय :-
मेष राशि : –

1 . रात्रि के समय एक सफेद रंग के कपड़े को लाल रंग एव केसर से घिसकर रंगे तथा इसके बाद इस रंगे कपड़े को अपने गले अथवा तिजोरी में बिछाए. इस उपाय के द्वारा आपकी सम्रद्धि में सदैव वृद्धि होगी व आकस्मिक धन हानि का योग भी नहीं बनेगा.

2 . शाम के समय एक तेल सा भरा दीपक जलाए तथा इसमें दो काली गूंजा डाल दे व इसे घर के बाहर प्रवेश द्वार में रख दे. इस उपाय द्वारा आपको वर्ष भर में धन हानि से नहीं जूझना पड़ेगा. तथा रुका हुआ धन आपको शीघ्र ही प्राप्त होगा.

3 . स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जप करें- ॐ ऐं क्लीं सौ:

वृषभ राशि :-

1 . अगर आप पास यह समस्या आ रही है की अच्छी कमाई होने के बाजूद आप उस धन को संचय नहीं कर पा रहे है तो आपको लक्ष्मी माता की पूजा के साथ ही कमल के फूल की भी पूजा करनी चाहिए. अब इस पूजित कमल के फूल को अपने तिजोरी या गल्ले में रखे . इस उपाय के द्वारा आपके पास कभी धन हानि की समस्या उत्तपन नहीं होगी.

2 . दो दीपक ले तथा उसे रात्रि के समय किसी एकांत स्थान जलाकर आ जाए. परन्तु ध्यान रहे की दीपक में गाय के घी का प्रयोग होना चाहिए. धन की सारी समस्या से आपको मुक्ति प्राप्त होगी.

3 . स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मन्त्र का जप करें – ॐ ऐं क्लीं सौ:

मिथुन राशि :-

1 . अगर आप धन की समस्या से जूझ रहे तो आप को लक्ष्मी पूजा के साथ ही दक्षिणावर्ती शंख की भी पूजा करनी चाहिए तथा पूजित दक्षिणावर्ती शंख को उस स्थान पर रखे जहा आप धन रखते है.

2 . यदि आप धन की कमी अथवा कर्ज की समस्या से जूझ रहे है तो आपको लक्ष्मी पूजा के साथ ही भगवान गणेश को हल्दी की माला पहनानी चाहिए. इससे आप कर्ज की समस्या से मुक्ति पा सकते है.

3 . स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जप करें : – ॐ ऐं क्लीं सौ:

कर्क राशि :-

1 . यदि आपको धन की कामना है तो आप पीपल के वृक्ष के नीचे पंचमुखी दीपक जलाए.

2 .एक त्रिकोण आकृति का झंडा भगवान विष्णु के मंदिर में उच्चाई वाले स्थान पर इस प्रकार लगाए की वह लहराता रहे. यह उपाय आपके भाग्य को चमकाता है.

3 . कर्क राशि वाले लोग भी स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जप करें : – ॐ ऐं क्लीं सौ:

सिंह राशि :-

1 . गाय के घी से जले दीपक को रात्रि के समय घर के मुख्य द्वार पर रखे, यदि यह दीपक सुबह तक जलता मिले तो यह संकेत होता है की आपकी आर्थिक स्थिति में जल्द ही सुधार होने वाला है तथा साथ ही आपका मान समान भी समाज में बढ़ेगा.

2 . यदि शत्रु आपको परेशान कर रहे हैं तो दीपावली की शाम को पीपल के पत्ते पर अनार की कलम से गोरोचन के द्वारा शत्रु का नाम लिखकर भूमि में दबा दें.

3 . स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जप करें- ॐ ह्रीं श्रीं सौं:

कन्या राशि :-

1 . अगर आप धन संबंधी कोई समस्या से जूझ रहे है तो आप लाल रुमाल में एक नारियल को बांधकर अपने तिजोरी अथवा धन वाले स्थान में रख दे. शीघ्र ही धन लाभ की प्राप्ति होगी. इसके बाद दो कमलगट्टे की माला लेकर माता लक्ष्मी के मंदिर में जाकर उन्हें अर्पित करें.

2 . यदि आप रोजगार से संबंधित समस्या से जूझ रहे तो आपको रोज मीठी भात कौवे को अर्पित करना चाहिए.

3 . स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जप करें- ॐ ह्रीं श्रीं सौं:

तुला राशि :-

1 . अगर आप अपने व्यवसाय में किसी घाटे से जूझ रहे है तो एक बड़ के पत्ते को ले तथा इसमें सिंदूर व घी की सहायता से यह मंत्र लिखे ॐ श्रीं श्रियै नम:. तथा इसके बाद इस पत्ते को जल में प्रवाहित कर दे. शीघ्र ही माँ लक्ष्मी की कृपा आपको प्राप्त होगी.

2 . तुला राशि के लोगो को धन की प्राप्ति के लिए प्रातः नित्य क्रिया व स्नान आदि के बाद माता लक्ष्मी के मंदिर में जाकर 11 नारियलों की भेट चढ़ानी चाहिए. इस उपाय दवारा माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है तथा अपने भक्त के ऊपर धन की वर्षा करती है.

3 . स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जप करें – ॐ ह्रीं श्रीं सौं:

वृश्चिक राशि :-

1 . इस राशि के लोगों को यदि धन की इच्छा है तो वे अपने घर के बगीचे या बरामदे में केले के दो पेड़ लगाएं तथा इनकी देखभाल करें परन्तु भूल से भी इस वृक्ष के फल का सेवन न करें.

2 . यदि परिवार में अक्सर लड़ाई झगड़े होते है अथवा क्लेश होता है तो नागकेसर का फूल ले तथा इस घर के किसी कोने में छिपा दे.

3 . स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जप करें – ॐ हीं श्रीं सौं:

धनु राशि :-

1 . इस राशि के लोग एक पान का पत्ता लेकर उसमे राशि की सहायता से श्री लिखे तथा उसे अपने पूजा स्थल पर रख दे. ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा अपने भक्तो पर होती है.

2 . यदि धनु राशि के लोग किसी बीमारी से परेशान हैं तो चंद्रमा को अध्र्य दें और बीमारी के निवारण के लिए प्रार्थना करें. अमावस्या होने से चांद दिखाई नहीं देगा तो भी अध्र्य दें.

3 . स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जप करें – ॐ हीं श्रीं सौं:

मकर राशि :-

1 . अगर काफी दिनों से धन रुका है तो आक की रुई का दीपक घर के ईशान कोण में जलाएं.

2 . यदि मकर राशि के लोग विवाह संबंधी समस्या से जूझ रहे तो भगवान विष्णु की पूजा करें और उन्हें पिला वस्त्र व पिली मिठाई अर्पित करें.

3 . स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जप करें – ॐ हीं श्रीं सौं:

कुम्भ राशि :-

1 . जीवन साथी के साथ नहीं बनती है तो खीर बनाएं इसका भोग लक्ष्मी को लगाएं और फिर स्वयं भी खाएं. इससे दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

2 . धन प्राप्ति के लिए नारियल के कठोर आवरण में घी डालकर लक्ष्मीजी के समक्ष दीपक जलाएं. यह दीपक रात भर जलने दें .

3 . स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जप करें- ॐ ह्रीं ऐं क्लीं श्रीं

मीन राशि :-

1 . अगर आप अपने दुश्मन से परेशान है तो कपूर का काजल ले तथा उससे अपने दुश्मन का नाम लिखा उसे मिटा ले.

2 . धन लाभ के लिए किसी लक्ष्मी मंदिर में जाकर कमल के फूल, नारियल अर्पित करें तथा सफेद मिठाई का भोग लगाएं.

3 . स्फटिक या कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जप करें- ॐ ह्रीं ऐं क्लीं श्रीं