बजरंग बलि के 10 प्रसिद्ध मंदिर, कभी अनदेखा न करें इन दिव्य मंदिरों को !

प्रभु श्री राम भक्त हनुमान जी को यह वरदान प्राप्त था की जब इस पृथ्वी पर जीवन चलायमान है तब तक वे साक्षात् इस धरती पर विराजमान रहेंगे.

यदि आप पवनपुत्र बजरंग बलि के भक्त है तथा उनके दर्शन के लिए उनका कोई मंदिर खोज रहे है तो आइये आज हम बताते है हनुमान जी के 10 ऐसे प्रसिद्ध मंदिरों के बारे में जहाँ आप कर सकते है उनके साक्षात् दर्शन.

1.. कोरनटी हनुमान गारंटी मंदिर ( गुलबर्गा, कर्नाटक )

कर्नाटक के गुलबर्गा में स्थित हनुमान जी के मंदिर में कई वर्षो से यह महिमा बनी हुई है की यहाँ आने वाला हर व्यक्ति, यदि उसकी मांग सही है और यदि वह पवित्र दिल से यहाँ आता है तो उसकी मनोकामना पूर्ण होने की गारंटी स्वयं हनुमान जी देते है, व उस व्यक्ति की हर मनोकमना और कार्य पूर्ण हो जाता है.1957 में यह मंदिर निर्मित हुआ था.

हनुमान जी के इस मंदिर का नाम पास ही में स्थित मेडिकल कालेज के कारण पड़ा. क्योकि इस मेडिकल कॉलेज के छात्र इस मंदिर में अपने पास होने की प्राथना लेकर आते थे और सभी बच्चे पास भी हो जाते थे .

धीरे – धीरे मंदिर की महिमा यहाँ दूर दूर तक फैलने लगी और सभी अपनी मांगे लेकर मंदिर में आने लगे. जब सभी लोगो की जायज मांगे पूर्ण होने लगी तो इस मंदिर का नाम ही कोरनटी हनुमान गारंटी मंदिर रख दिया गया है.