भगवान की विशेष कृपा होती है उन पर, अगर हाथ में होता है यह “अक्षर” !

Palmistry in  Hindi

hastrekha in hindi with picture, hast rekha, hast rekha gyan,hast rekha ka gyan, hast rekha ka gyan in hindi, hasth rekha reading, hand rekha full in hindi, hast rekha ka gyan hindi me, free hast rekha gyan in hindi, hasta shastra

hast rekha gyan

हमारे हाथो ( hast rekha ) की लकीरो में कितने ही ऐसे शब्द छुपे है जिनका अर्थ भले ही हम न समझ पाते हो परन्तु उनका महत्व बहुत अधित होता है. hast rekha jyotish शास्त्र के अनुसार तो व्यक्ति के हाथ की कलाई, अंगूठा, अंगुलिया इत्यादि के हिसाब से उसके साथ भविष्य में क्या घटना घटित होने वाली यह बात ज्ञात की जा सकती है.

जानिए feng shui tips for office से कैसे करे रातोरात तरक्की

पंडित जी द्वारा सिद्ध किया हनुमान कवच यहाँ से आर्डर करे

हाथो में बनी इन रेखाओं के सहयता से न केवल किसी व्यक्ति का भविष्य जाना जा सकता ही बल्कि वह व्यक्ति किस स्वभाव का है यह भी आप जान सकते है.

लेकिन कुछ और भी ऐसा है जो इन रेखाओं के भीतर छुपा है तथा जो हमारी समान्य जानकारी से कोसो दूर है. एक अच्छा और सही ज्ञान रखने वाला हस्त शास्त्री हमे इसकी जानकारी दे सकता है.

Hast rekha gyan in hindi

दरअसल हमारे हाथ की रेखाओं ( hast rekha ) में एक खास अक्षर छिपा है, यह अंग्रेजी का अक्षर एम है. माना जाता है की जिस किसी व्यक्ति के हाथो की हथेली की रेखाओं ( hast rekha ) को जोड़ने के बाद यदि यह अक्षर बनता है वह बेहद किस्मत वाला होता है.

इस प्रकार के व्यक्ति को ” भगवान का बंदा ” कहा जाता है. उस पर भगवान अपनी विशेष कृपा करते है. वह ईश्वर को सबसे प्यारा होता है. hast rekha gyan in hindi के अनुसार जिन लोगों के हाथ की रेखाओं ( hast rekha ) से यदि एम अक्षर बने, ऐसे लोग काफी बुद्धिमान होते हैं. वे जिस किसी भी कार्य में अपना हस्तक्षेप करते हैं, उसे सफल बनाकर ही पूर्ण करते है.

hast rekha, hast rekha ka gyan, hast rekha ka gyan in hindi, hasth rekha reading, hand rekha full in hindi, hast rekha ka gyan hindi me, free hast rekha gyan in hindi, hasta shastra

यदि आपके हाथो ( hast rekha ) पर अंग्रेजी एल्फाबेट एम ( M ) बना हो तो आइये जानते है उसका आपकी किस्मत पर क्या असर पड़ता है.

1 . जिन व्यक्तियों के हाथ ( hast rekha ) पर एम अक्षर अंकित होता है वह व्यक्ति तीव्र बुद्धि का होता है. यदि इस प्रकार के लोग किसी बिजनेस में हो तो अच्छे बिजनेस पाटनर बनते है.

जानिए Kaal sarp Dosh Nivaran  की पूजा कैसे करे

2 . इस प्रकार के लोग अपने दोस्तों एवं रिश्तेदारों के प्रति काफी ईमानदार होते है. इनके दोस्त भी इनसे कभी झूठ नहीं बोलते ये अपने दोस्त के लिए बहुत ख़ास होते है.

यह भगवान की कृपा ही है कि इनसे जुड़ने वाले लोगों पर भी ईश्वरीय कृपा hanuman kavach हो जाती है. जो सच्चे मन से ऐसे लोगों का आदर करता है, प्रभु उनसे प्रसन्न हो जाते हैं और उनकी भी मनोकामनाएं पूरी करते हैं.

hast rekha, hast rekha ka gyan, hasth rekha reading, hand rekha full in hindi, hasta shastra

3 . यदि किसी विवाहित स्त्री और पुरुष दोनों में से किसी के भी हाथ ( hast rekha ) में यह अक्षर होता है तो दोनों एक दूसरे के लिए बहुत ही बेहतर पाटनर साबित होते है. दोनों का वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहता है.

4 . एक और खास बात इन लोगो की यह है की ये किसी से भी डरते नहीं क्योकि ये लोग सच्चे होते है कभी भी झूठ का सहारा नहीं लेते. जैसे ये अंदर से है वैसे ही बनकर दिखाते है. इसलिए इन्हे किसी भी चीज का भय नहीं सताता.

Lal kitab ke upay

5 . एक अन्य पौराणिक मान्यताओं के अनुसार ऐसे लोगो पर भगवान का विशेष आशीर्वाद रहता है. ऐसे लोग अधिकतर कामो में सफल होते है और बहुत ही किस्मत वाले होते है.

6 . ऐसे लोग जिस व्यक्ति के साथ जुड़ते है उसकी किस्मत चमक जाती है.

रातोरात तरक्की व् परेशानी दूर करने के लिए जानिए हनुमान कवच के चमत्कारी लाभ

Hast rekha Jyotish

आइए अब बात करते है अलग अलग हस्त रेखाओ के बारे में…

हमारे हाथ मे कुछ ऐसी रेखाएं होती है जो हमें भविष्य के बारे में बताने के साथ साथ भविष्य में होने वाली घटनाओ के बारे में भी बताती है जैसे नौकरी, धन, स्वस्थ्य और शादी. तो आइये जानते है..

Hast rekha for Job

आज कल हर व्यक्ति चाहता है की उसके पास अच्छी नौकरी हो ताकि वो अपने परिवार का गुजारा कर सके और ऐसे में कुछ लोगो सरकारी नौकरी की तयारी करते है और कुछ प्राइवेट नौकरी की तरफ अपना रूख करते है. हस्त रेखा विज्ञान कहता है की हाथ में कुछ ऐसी रेखाएं होती है जो बताती है की निकट भविष्य में आपकी कुंडली में नौकरी का योग है या नहीं…

लेकिन हस्त रेखा देखने से पहले हाथ से जुडी हुई कुछ छोटी छोटी चीजों के बारे में पता होना चाहिए जैसे गुरु पर्वत, सूर्य पर्वत इत्यादि ..

बनाइये अपने घर को स्वर्ग feng shui tips for money का प्रयोग कर

हस्त रेखा शास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगो की हथेली में सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है और उस पर बिना किसी कट के सीधी रेखा आती है तब सूर्य मजबूत होता है. सूर्य सरकार का कारक ग्रह है और अगर कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत स्थिति में होता है तो इससे सरकारी क्षेत्र से धन का लाभ होता है. ऐसे लोगों को नौकरी मिलने की भी अच्छी संभावना रहती है.

पढ़े कैसे करे….shani dosh nivaran

Hast rekha for money

हमारे जीवन में धन रेखा बहुत मायने रखती है क्यूंकि आज के जीवन में हर व्यक्ति का एक ही उद्देश्य होता है – ज्यादा से ज्यादा धन कमाना. धन रेखा व्यक्ति के जीवन के कई पहलुओ को दर्शाती है जैसे धन, निवेश और बचत

धन रेखा(dhan rekha) पता लगाने के लिए सबसे पहले अपनी छोटी उंगली के आधार को देखे और उससे एक सीधी रेखा हथेली की ओर आगे आ रही हो तो वह रेखा धन रेखा(money line) को दर्शाती है. लेकिन इसके साथ साथ इसमें २-३ चीजे और देखि जाती है जैसे –

Money line – Signs of Wealth and money in Palmistry

1. अगर आपकी रेखा सीधी और स्पष्ट है तो इसका मतलब ये है की आप सोच समझ कर निवेश करते है और ऐसे निवेश में आप हमेशा फायदे में रहते है.

2. अगर रेखा सीधी न होकर टेढ़ी हो तो इसका मतलब ये है की धन को लेकर आपका भाग्य स्थिर नहीं है और आपको धन प्राप्ति में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

3. अगर रेखा बीच में कटी हुई हो तो इसका मतलब ये है की आपका कुंडली में दुर्भाग्य है,आपको अपने जीवन में बहुत सी परेशानियां मिलती है और अगर आप साथ में चिड़चिड़े व्यवहार के है तो ऐसे व्यक्ति अपनी धन कमाने की क्षमता खो देते है.

जानिए कैसे करे..shani shanti

Read More: hanuman kavach

Ravan Sanhita – रावण संहिता