यदि घर पर हो शिवलिंग तो न करें ये कार्य, अन्यथा उठाना पड सकता है नुक्सान !

Shivling :-

यदि आपने महादेव शिव के प्रतीक शिवलिंग ( shivling  ) को घर में स्थापित किया है तो आपको भी कुछ बातो का विशेष ध्यान रखना होगा क्योकि यदि भगवान शिव भोले है तो उनका क्रोध भी बहुत भयंकर होता है इसी कारण उन्हें त्रिदेवो में संहारकर्ता की उपाधि प्राप्त हुई है.
शिवलिंग ( shivling  ) की पूजा यदि सही नियम और विधि-विधान से करी जाए तो यह अत्यन्त फलदायी होती है, परन्तु वहीं यदि शिवलिंग ( shivling  )  पूजा में कोई त्रुटि हो जाए तो ये गलती किसी मनुष्य के लिए विनाशकारी भी सिद्ध हो सकती है.
आज हम आपको उन त्रुटियों के बारे में बताने जा रहे है जिनको अपना के आप भगवान शिव के प्रकोप से बचकर उनकी विशेष कृपा और आशीर्वाद अपने ऊपर पा सकते है.

1 . ऐसा स्थान जहाँ पूजा न हो रही हो :-
शिविलंग ( shivling  ) को कभी भी ऐसे स्थान पर स्थापित नहीं करना चाहिए जहाँ आप उसे पूज ने रहे हो. हिन्दू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यदि आप शिवलिंग ( shivling  ) की पूजा पूरी विधि-विधान से न कर पा रहे हो या ऐसा करने में असमर्थ हो तो भूल से भी शिवलिंग ( shivling  ) को घर पर न रखे. क्योकि यदि कोई व्यक्ति घर पर भगवान शिव का शिवलिंग ( shivling  )  स्थापित कर उसकी विधि विधान से पूजा नहीं करता तो यह महादेव शिव का अपमान होता है, तथा इस प्रकार वह व्यक्ति किसी अनर्थकारी चीज़ को आमंत्रित करता है.

आगे पढ़े…